उत्तराखंड में आया भूकंप, गढ़वाल से कुमाऊं तक हिली धरती, जोशीमठ मे भूकंप से सहमे लोग !

खबर उत्तराखंड

 

देहरादून: उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमाऊं सहित देश के कई हिस्सों में भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. देहरादून और उधम सिंह नगर के काशीपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. इसके अलावा दिल्ली और एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के डर से लोग घरों से बाहर निकले. भूकंप के झटके कुछ सेकेंड तक महसूस किए गए. भूकंप की तीव्रता 5.8 रिक्टर स्केल आंकी गई.

नेपाल था भूकंप का केंद्र

भूकंप का केंद्र नेपाल रहा. जिसका असर भारत के कई देश हिस्सों में देखा गया. उत्तराखंड के देहरादून, उधमसिंह नगर के काशीपुर, चमोली के जोशीमठ में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए. वहीं, दिल्ली, एनसीआर, हरियाणा, उत्तर प्रदेश में भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप आने का समय दोपहर करीब 2.30 बजे बताया जा रहा है.

जोशीमठ में भी भूकंप के झटके

वहीं, चमोली के जोशीमठ में भूकंप के झटके महसूस किए हैं. जिसकी वजह से लोगों में दहशत है. क्योंकि पिछले कई दिनों से जोशीमठ में भू धंसाव की समस्या सामने आ रही है. सैकड़ों लोगों के घरों में दरारें आ चुकी हैं. जिसकी वजह से खतरे को देखते हुए सरकार जोशीमठ के आपदा प्रभावित क्षेत्र से लोगों को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम कर रही है. वहीं, भूकंप आने से जोशीमठ पर खतरा बढ़ने की आशंका जताई जा रही है.

दिल्ली एनसीआर भी हिले

दिल्ली और एनसीआर में भी भूंकप के तेज झटके महसूस किए गए. वहीं, लखनऊ, हरियाणा, नोएडा में धरती डोली. भूकंप करीब 30 सेकेंड तक महसूस किया गया. जिसकी वजह से लोग घरों और ऑफिस के बाहर निकल गए. हालांकि, फिलहाल कहीं से भी कोई नुकसान की खबर नहीं है. गौरतलब है कि पिछले साल भी कई बार उत्तराखंड, दिल्ली सहित एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे.

Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *